Haseena Parkar And Bhoomi first day collection

इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों के बीच जबरदस्त क्लैश देखने को मिलेगा। एक ओर लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे संजय दत्त की फिल्म भूमि है तो वहीं दूसरी ओर श्रद्धा कपूर की बायोपिक फिल्म हसीना पारकर है। भूमि एक थ्रीलर रिवेंज फिल्म है जिसमें बाप-बेटी के बीच के रिश्ते को दर्शाया गया है। क्वीन ऑफ मुंबई के नाम से मशहूर हसीना पारकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की बहन होती है और फिल्म हसीना पारकर उन्हीं की जीवनी पर आधारित है।

फिल्म भूमि में संजय दत्त के अलावा आदिती राव, शरद केलकर और शेखर सुमन भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म में एक लोकल राजनेता और उसकी गैंग द्वारा आदिती का गैंगरेप किया जाता है। संजय फिल्म में भूमि के पिता का किरदार निभा रहे है। वह अपनी बेटी के साथ इस घटना का बदला लेने की ठान लेते है और अपने दम पर ही उन गुंडो को सबक सिखाने में कामयाब हो जाते है। फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार है। गैंगरेप जैसे मुद्दे पर आधारित होने के कारण फिल्म आलोचकों के निशाने पर भी रही है।

अपूर्व लाखिया द्वारा निर्देशित फिल्म हसीना पारकर में श्रद्धा कपूर लीड रोल में नज़र आएगी। फिल्म में दिखाया गया है कि डॉन दाउद इब्राहिम की बहन होने के कारण हसीना पारकर को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हसीना पारकर के पति की मौत के बाद से वह खुद अपने भाई की संपत्ति और बिजनेस की देखभाल का जिम्मा उठाती है। फिल्म में दाउद इब्राहिम का रोल श्रद्धा के सगे भाई सिद्धान्त कपूर निभा रहे है। खास बात है कि, हसीना पारकर के छह असली पोते भी फिल्म में दिखाए गए है। फिल्म का बजट 35 करोड़ के लगभग बताया जा रहा है।

हसीना पारकर की सुनी-सुनाई कहानी और कमजोर स्क्रीनप्ले के कारण श्रद्धा की फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं लगाई जा रही है। वहीं फिल्म भूमि संजय दत्त की कमबैक फिल्म है। संजय दत्त की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है, इस बारे में अभी कुछ भी कहना काफी मुश्किल होगा। पिछले दो हफ्ते में रिलीज़ हुई सभी फिल्मों में से एक भी फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। ऐसे में सिनेमाघर मालिकों की काफी उम्मीद हसीना पारकर और भूमि पर टिकी हुई है।

जहाँ तक बॉक्स ऑफिस पर कमाई की बात है तो दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर चलना मुश्किल लग रहा है। भूमि जहाँ पहले दिन 3 से 4 करोड़ की कमाई कर सकती है वहीँ हसीना पारकर 2 से 3 करोड़ ही कमा सकेगी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों का कलेक्शन 25 करोड़ के पार जाना भी मुश्किल लग रहा है।