Bhoomi 3rd Day Collection, First Weekend Box Office Report

इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही फिल्म भूमि से संजय दत्त लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे है। संजय के एक्शन सीन्स और उनकी अदाकारी देखने के लिए उनके फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे। फिल्म में संजय दत्त के साथ अदिति राव हैदरी, शरद केलकर और शेखर सुमन भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार कर रहे है। फिल्म भूमि एक थ्रीलर रिवेंज फिल्म है, जिसमें बाप अपनी बेटी के साथ हुए दुर्व्यवहार का बदला लेता है।

कहानी

फिल्म की कहानी आगरा शहर से शुरु होती है। अरुण (संजय दत्त) एक मोची होते है जिनकी पत्नी की कई साल पहले मौत हो चुकी होती है। अब वह अपनी बेटी भूमि (अदिति राव) के साथ रहते है। शहर के लोकल राजनेता धोली (शरद) और उसके साथी, भूमि का गैंगरेप करते है। अरुण और भूमि इसके विरुद्ध आवाज़ उठाने की कोशिश करते है लेकिन पुलिस अधिकारी समेत कोई भी धोली के विरुद्ध नहीं जाना चाहता। कोर्ट में भूमि से कई तरह के बेतुके सवाल किए जाते है और उल्टा उसके चरित्र पर ही उंगली उठा दी जाती है। इसके बाद अरुण और भूमि खुद उन गुंडो से बदला लेने का पक्का इरादा कर लेते है। क्या भूमि को न्याय मिल पाएगा? क्या धोली और उसके गुंडो को उनकी करतुतों का सबक मिल पाएगा? इसके लिए आपको सिनेमाघर जाकर फिल्म देखनी पड़ेगी।

Bhoomi Movie Posterएक्टिंग

जेल से बाहर आने के बाद संजय की यह कमबैक फिल्म है। फिल्म में संजय ने दमदार एक्टिंग की है। फिल्म में संजय के फैंस को उनका किरदार काफी पसन्द आएगा। अदिति राव की एक्टिंग की भी काबिले तारीफ है। कैसे एक मासूम लड़की न्याय पाने के लिए आक्रमक रुप धारण कर लेती है, यह देखना काफी मजेदार होगा। लोकल राजनेता के रुप में शरद भी बिल्कुल फिट बैठ रहे है, हालांकि कई सीन्स पर उनके डायलोग्स बहुत ही बचकाने नज़र आते है।

म्युज़िक एंड डायरेक्शन

फिल्म के सभी गाने काफी बेहतरीन है। सभी गाने फिल्म की कहानी को ध्यान में रखते हुए ही कम्पोज़ किए गए है। ट्रिप्पी-ट्रिप्पी और लग जा गले जैसे गाने पहले ही काफी दर्शकों के बीच काफी हिट हो चुके है। फिल्म को थोड़ा बोल्ड लुक देने के लिए सनी लियोन का आइटम नम्बर भी इसमें शामिल किया गया है।

Bhoomi first look poster
Bhoomi first look poster

सरबजीत और मैरीकॉम जैसी बायोपिक फिल्में बनाने वाले ओमंग कुमार ने अच्छा काम किया है। हालांकि सोशल मीडिया पर फिल्म की कहानी को लेकर उनसे कई तरह के सवाल किए जा रहे है। गैंगरेप जैसे संगीन अपराध के ऊपर फिल्म बनाने की उनकी सोच लोग हजम नहीं कर पा रहे है।

क्यूं देखे

फिल्म की पूरी कहानी एक बाप बेटी के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म की शुरुआत में, खानें में मसाला ज्यादा होने के कारण संजय अपनी बेटी से माफी मांगते नज़र आ रहे है। फिल्म में ऐसे कई सीन्स आपको थोड़ा निराश कर सकते है। फिल्म का पहला हाल्फ काफी स्लो रहता है। लेकिन दूसरे हाल्फ में संजय दत्त के जबरदस्त एक्शन आपको फिल्म के साथ बंधे रहने के लिए मजबूर कर देंगे। संजय दत्त के बड़े फैन है और काफी समय से उनको बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक है तो यह फिल्म देखने जा सकते है।

बॉक्स ऑफिस 

गैंगरेप जैसे मुद्दे को ध्यान में रखते हुए फिल्म बनाने की बात लोगों के मन में खटक सकती है। 2014 में आई फिल्म पीके में संजय दत्त आखिरी बार बड़े पर्दे पर नज़र आए थे। तीन साल बाद वापसी कर रहे संजय की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा रिस्पोन्स मिलने की उम्मीद कम ही लग रही है। इसके अलावा श्रद्धा कपूर की बायोपिक फिल्म हसीना पारकर और राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन भी इसी हफ्ते रिलीज़ हो रही है, जो फिल्म भूमि के लिए खतरा बढ़ा सकती है।