bhoomi, haseena parkar, newton first week collection

पिछले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई संजय दत्त की फिल्म भूमि और श्रद्धा कपूर की फिल्म हसीना पारकर वीकेंड के बाद पूरी तरह से फ्लॉप रही है। इन दोनों फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन एक हफ्ते बाद भी दोनों में से एक भी फिल्म अपनी लागत जितनी कमाई भी नहीं कर पाई है। वहीं दूसरी ओर फिल्म न्यूटन की कमाई में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। शुरुआत में लचर प्रदर्शन करने वाली फिल्म को ऑस्कर में एंट्री मिलने का काफी फायदा हुआ है।

फिल्म भूमि से संजय दत्त लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे है। उम्मीद थी की फैंस उनकी फिल्म देखने को काफी उत्सुक होंगे। लेकिन फिल्म की कहानी और खराब रिव्यूज़ के कारण फिल्म को ज्यादा दर्शक नहीं मिल पा रहे है। फिल्म भूमि एक रिवेंज थ्रीलर फिल्म है, जिसमें बाप और बेटी के खूबसूरत रिश्ते को दर्शाया गया है। संजय दत्त के अलावा आदिति राव भी फिल्म में लीड रोल निभा रही है। बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ते बाद फिल्म की कमाई का कुल आकड़ा 10 करोड़ तक ही पहुंच पाया है। डायरेक्टर ओमंग कुमार ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की बहन और क्वीन ऑफ मुंबई के नाम से मशहूर हसीना पारकर की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म हसीना पारकर भी बड़े पर्दे पर फ्लॉप होती नज़र आ रही है। फिल्म ने वीकेंड तक ठीक ठाक प्रदर्शन किया था, लेकिन अगले 5 दिन में फिल्म कुल 1 करोड़ की कमाई ही कर पाई है। श्रद्धा कपूर की इस फिल्म ने अब तक केवल 8 करोड़ का ही कारोबार किया है। श्रद्धा ने पहली बार इस तरह का रोल किया है जिसमें वह 4 बच्चों की मां बनी है। फिल्म में दिखाया गया है कि एक डॉन की बहन होने के कारण हसीना को अपनी ज़िन्दगी में कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को लोग काफी पसन्द कर रहे है। रिलीज़ से पहले इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा उम्मीदें नहीं लगाई जा रही थी। लेकिन पूरे हफ्ते मल्टीप्लैक्स में इस फिल्म को दर्शक मिले है। कई सिनेमाघरों में इस फिल्म के शोज़ में भी इजाफा किया गया है। अमित मसुरकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने एक हफ्ते में 12 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। फिल्म का बजट मात्र 8 करोड़ था, ऐसे में फिल्म को हिट कहना गलत नहीं होगा। एक सरकारी अधिकारी के रोल में राजकुमार राव पूरी तरह फिट बैठे है और उनकी एक्टिंग की भी लोग काफी सराहना कर रहे है।

बॉक्स ऑफिस कुछ खास कमाल ना कर पाने के कारण फिल्म हसीना और भूमि का सिनेमाघरों में ज्यादा समय तक टिकने की उम्मीदकम ही है। वहीं फिल्म न्यूटन को वर्ड ऑफ माउथ पब्लिसिटी का अच्छा फायदा हुआ है। ना केवल फिल्म की कमाई के लिहाज से बल्कि राजकुमार राव की फैन फोलोइंग में भी इस फिल्म के बाद इजाफा देखने को मिला है। इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर वरुण धवन की फिल्म जुड़वा 2 रिलीज़ हो रही है। फिल्म न्यूटन के पॉज़िटिव रिव्यूज़ जुड़वा 2 के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते है।