Box Office: Lucknow Central, Simran first Monday Collection Report

आज यानी 15 सितम्बर को बॉक्स ऑफिस पर आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में रिलीज़ हो रही है। सबसे ज्यादा उम्मीदें कंगना रनौत की फिल्म सिमरन और फरहान अख्तर की फिल्म लखनऊ सेंट्रल से लगाई जा रही है। फिलहाल हंसल मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म सिमरन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटौर रही है। फिल्म में कंगना रनौत मुख्य भूमिका निभा रही है। फिल्मा का ट्रेलर पहले ही हिट हो चुका है। फिल्म में कंगना को चोरी और जुए की बुरी लत लगी होती है, जिस कारण वह बार-बार मुसीबत में पड़ जाती है। फिल्म का पूरा दारोमदार कंगना रनौत के मजबूत कंधो पर टिका हुआ है। तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के बाद कंगना की सभी फ़िल्में फ्लॉप रहीं है। उनके फेंस को सिमरन से काफी उम्मीदें हैं।

लखनऊ सेंट्रल एक रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित फिल्म है। फिल्म की कहानी, कुछ समय पहले आई फिल्म कैदी बैंड से मेल खाती है। फिल्म एक ऐसे कैदी की कहानी है जो गलत केस में फँस जाता है और लखनऊ सेंट्रल जेल पहुँच जाता है। म्यूजिक के शौक़ीन इस कैदी को जेल में बैंड बनाने का मौका मिलता है। फिल्म ने कैदियों की मनोदशा दिखाने का प्रयास किया गया है। रंजीत तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में फरहान अख्तर और डायना पेंटी लीड रोल में नज़र आएंगे।

सिमरन बनाम लखनऊ सेंट्रल: किसकी होगी जीत
ये साल बॉलीवुड फिल्मों के लिए अच्छा नहीं रहा है। बड़े बजट और बड़े स्टार्स की फ़िल्में फ्लॉप हुई हैं। सिमरन और लखनऊ सेंट्रल मध्य बजट की फ़िल्में है। ऐसी फिल्मों से हम बॉक्स ऑफिस पर धमाके की अपेक्षा नहीं कर सकते। अब सवाल ये खड़ा होता है कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी मारेगी।

फिलहाल सिमरन का पलड़ा भारी लग रहा है। कंगना रनौत की फिल्म सिमरन से काफी उम्मीदें लगाई जा रही है। फिल्म का गाना सिंगल रहने दे पहले ही हिट हो चुका है। फिल्म का ट्रेलर भी लोगो को पसंद आया है। उम्मीद की जा रही है की फिल्म पहले दिन 3 से 4 करोड़ की कमाई कर लेगी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 30 करोड़ तक पहुँच सकता है।

simran 2फरहान अख्तर की फिल्म लखनऊ सेंट्रल की किस्मत का फैसला दर्शकों के हाथ में है। फिल्म से ज्यादा उम्मीदें नहीं है क्यूंकि रिलीज़ से पहले इसे साधारण रिस्पांस मिला है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म पहले दिन 2 से 3 करोड़ की कमाई कर लेगी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का हिट होना मुस्किल नज़र आ रहा है।

Lucknow Central Movie Posterपिछले हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्में पोस्टर बॉयज़ और डैडी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। हां, शुभ मंगल सावधान और बादशाहो को दर्शक काफी पसन्द कर रहे है, और आगे भी इनके सिनेमाघरों में लगे रहने की उम्मीद है। ऐसे में सिमरन और लखनऊ सेंट्रल समेत सभी फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।