big budget flops movies of 2017
big budget flops movies of 2017

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड इंडस्ट्री ने बहुत तेजी से तरक्की की है। फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले ग्राफिक्स से लेकर सेट डिज़ाइनिंग तक, हर क्षेत्र में आज निर्माता दिल खोल के पैसा लगा रहे है। लेकिन इतना पैसा लगाने के बाद भी अगर फिल्म हिट ना हो तो फिल्ममेकर्स का निराश होना स्वाभाविक है। साल 2017 को बॉलीवुड के लिए एक खराब साल बताया जा रहा है। इस साल कई बड़े बजट की फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई है। इन्हीं बड़ी बजट की फिल्मों में कुछ ऐसी फिल्में भी शामिल है, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है। आइये जान लेते है साल 2017 की कुछ बड़ी बजट की फिल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है:

बादशाहो

Baadshaho box office prediction - Will struggle to cross 100 crores mark1 सितंबर को रिलीज़ हुई इस मल्टीस्टरर फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर बड़े धमाके की उम्मीद लगाई जा रही थी। इस फिल्म पर अजय देवगन और निर्देशक मिलन लुथरिया पिछले तीन साल से मेहनत कर रहे थे। फिल्म में इलियाना डीक्रूज़, ईशा गुप्ता और इमरान हाशमी जैसे नाम होने के कारण इसका बजट लगभग 80 करोड़ तक पहुंच गया था। एक महीने तक सिनेमाघरों में टिके रहने के बाद भी फिल्म केवल 78 करोड़ की कमाई ही कर पाई।

ट्यूबलाइट

Salman Khan Returns 32.5 Crores To Tubelight Distributorsफिल्म के साथ सलमान खान का नाम जुड़ते ही उस फिल्म की गिनती बड़ी बजट की फिल्मों में की जाने लगती है। इस साल आई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट लगभग 120 करोड़ के बजट में बनी थी। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म से उम्मीद थी कि यह आसानी से 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। लेकिन फिल्म का लाइफटाइम कलैक्शन 121 करोड़ तक ही सिमट कर रह गया।

रंगून

Rangoon First Week Box Office Collection: The movie fails miserably at the theaters

इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की बात की जाए तो रंगून का नाम सबसे पहले लिया जाता है। 70 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म 25 करोड़ की कमाई करने में भी नाकाम साबित हुई थी। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहिद कपूर, सैफ अली खान और कंगना रनौत मुख्य भमिका में थे। फिल्म की कहानी दूसरे वर्ल्ड वॉर के दौर की थी।

जब हैरी मेट सेजल

JHMS Second Weekend Collection, Lower Than Films Likes MOM, Phillauri & Naam Shabanaएक हॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर आधारित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत निकालने में भी असफल रही थी। पिछले कुछ समय से शाहरुख खान की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। फिल्म में अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान की जोड़ी तीसरी बार साथ नज़र आई थी। 80 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर केवल 64 करोड़ की कमाई की थी।

जग्गा जासूस

Jagga Jasoos first week collection: Ranbir Kapoor's film is a flop at the box officeरणबीर कपूर और कैटरीना कैफ स्टारर यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली थी, लेकिन दर्शकों की ओर से मिले नेगेटिव रिव्युस के कारण वीकेंड के बाद फिल्म का फ्लॉप प्रदर्शन शुरु हो गया। फिल्म का बजट 100 करोड़ से ज्यादाथा, जिसमें रणबीर कपूर और डायरेक्टर अनुराग बासु की सैलरी शामिल नहीं थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का लाइफटाइम कलैक्शन 55 करोड़ रहा था।

बड़े बजट की इन फिल्मों से लचर प्रदर्शन से बॉलीवुड को बड़ा मुक्सान झेलना पड़ा। आपको इनमें से अगर कोई फिल्म पसंद आई हो तो अपनी राय कमेंट बॉक्स में शेयर करें।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.