Tumhari Sulu Box Office Prediction, Could Be A Dark Horse At The Box Office
Vidya balan in Tumhari Sulu

विद्या बालन बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक है जो अकेले अपने दम पर पूरी फिल्म की जिम्मेदारी लेने को तैयार हो जाती है। इस हफ्ते रिलीज़ हो रही फिल्म तुम्हारी सुलु में भी विद्या ने ऐसा ही किया है। फिल्म में वह एक कामकाजी हाउसवाइफ का किरदार निभा रही है। उनके अपोज़िट मानव कौल लीड रोल में नज़र आएंगे। वहीं नेहा धुपिया और आरजे मलिश्का भी फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही है। फिल्म का निर्देशन सुरेश त्रिवेणी ने किया है। यह फिल्म पूरी तरह से एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली महिलाओं पर आधारित है।

कहानी

फिल्म की पूरी कहानी मुंबई की रहने वाली सुलोचना (विद्या बालन) के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आती है। सुलोचना को प्यार से सभी लोग सुलु कहकर बुलाते है। सुलोचना एक बेहतरीन हाउसवाइफ है जो अपने पति और बेटे का बहुत अच्छे से ध्यान रखती है लेकिन साथ ही वह अपने कुछ सपने भी पूरे करना चाहती है। सुलु को हमेशा से ही रेडियो सुनने का शौक रहा है और कई रेडियो कॉन्टेस्ट में वह इनाम भी जीत चुकी है।

एक दिन सुलु को एक रेडियो चैनल में रेडियो जॉकी की नौकरी मिल जाती है। विद्या ‘साड़ी वाली भाभी’ के नाम से नाइट शो होस्ट करना शुरु कर देती है। आरजे बनने के कुछ ही दिनों के भीतर सुलु एक बड़ी स्टार बन जाती है। लेकिन नाइट ड्यूटी के कारण उसके घरेलु जीवन पर भी असर पड़ने लगता है। ऐसी समस्याओं का सामना अक्सर भारत में कामकाजी महिलाओं को करना पड़ता है। अब सुलु घर के काम और अपनी नाइट शिफ्ट को किस तरह से मैनेज कर पाती है, यह जानने के लिए तो आपको सिनेमाघर जाकर सुलु से मुलाकात करनी पड़ेगी।

एक्टिंग

विद्या बालन को फिल्मों में साड़ी और हाउसवाइफ वाले किरदारों में लोगो ने पसंद किया है। फिल्म डर्टी पिक्चर में भी उन्होंने साड़ी में ही अपनी हॉट अदाएं दिखाई थी। इस फिल्म में सुलु के रोल के लिए विद्या बालन से बेहतर कलाकार कोई नहीं हो सकता था। विद्या ने फिल्म में ज्यादा स्ट्रेस ना लेते हुए अपने रोल को बिल्कुल सिंपल रखा है। वहीं उनके अपोज़िट मानव कौल भी एक मिडिल क्लास हसबैंड के रुप में फिट नज़र आते है। इसके अलावा नेहा धुपिया ने भी सपोर्टिंग कलाकार के रुप में बेहतरीन काम किया है।

म्यूज़िक एंड डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन सुरेश त्रिवेणी ने किया है। साथ ही पहली बार उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्टिंग भी खुद की है। सुरेश ने फिल्म में एक मिडिल क्लास फैमिली की दशा को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया है। फिल्म देखते समय आपको यकीनन अपने घर की याद आएगी। इसके अलावा फिल्म की कास्टिंग से लेकर स्क्रिप्टिंग तक हर क्षेत्र में उन्होंने बेहतरीन काम किया है।

फिल्म के सभी गाने काफी अच्छे है। ‘बन जा रानी’ गाना फिल्म रिलीज़ से पहले ही दर्शकों के बीच फेमस हो चुका है। इसके अलावा श्रीदेवी के मशहूर गाने ‘हवा-हवाई’ को भी फिल्म में जगह दी गई है। फिल्म के अन्य गाने ‘फर्राटा’ और ‘रफू’ भी कहानी के हिसाब से ठीक नज़र आते है।

क्यूं देखें

तुम्हारी सुलु एक ऐसी फिल्म है जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ देखने जा सकते है। पूरी फिल्म में हल्की-फुल्की कॉमेडी का इस्तेमाल किया गया है। कई जगह लगता है कि फिल्म को सीरियस होना चाहिए था, वहां भी बिना जरुरत के कॉमेडी डाली गई है। फिल्म का पहला हाफ काफी अच्छा है लेकिन दूसरे थोडा हल्का है। विद्या बालन के फैन है तो ये फिल्म आप जरूर देखें। मनोरंजन के साथ-साथ ये सुलु आपको बहुत कुछ सिखा के भी जाती है। अगर आप हलकी-फुल्की हैप्पी फिल्मों के शौक़ीनहै तो ये फिल्म जरूर देखें। हमारी तरफ से फिल्म को 3.5 स्टार।

बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन

लगभग 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से विद्या बालन को काफी उम्मीदें है। विद्या की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से फ्लॉप रही है। ऐसे में उन्हें एक हिट फिल्म की बहुत जरुरत है। पहले दिन फिल्म 3-4 करोड़ तक की कमाई कर सकती है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 25 से 30 करोड़ की कमाई कर लेगी। इस फिल्म के अलावा बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते अक्सर 2 और हॉलीवुड फिल्म जस्टिस लीग रिलीज़ हो रही है। अक्सर 2 से फिल्म को कोई खतरा नहीं है लेकिन जस्टिस लीग फिल्म के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है।

क्या आपको लगता है विद्या बालन आज भी बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं? तुम्हारी सुलु फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया हमारे साथ शेयर करना ना भूलें। ऐसी ही मजेदार गोस्सिप्स और ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें।