Top Bollywood Grossers 2017 | Highest Grossing Bollywood Movies 2017

हर साल बॉक्स ऑफिस पर सैकड़ो फिल्में रिलीज होती है। इनमें से कुछ फिल्में तो कमाई के नए रिकोर्ड्स भी बनाती है। बॉलीवुड में फिल्म हिट हुई है या फ्लॉप इस बात का अंदाजा फिल्म की कमाई के आधार पर लगाया जाता है। वर्ष 2017, बॉलीवुड के लिए अभी तक कुछ खास नहीं रहा। इस साल कुल 9 फिल्में ही 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर पाई है और एकमात्र फिल्म बाहुबली 2 ही 200 करोड़ के आकड़े को छुने में सफल रही है। सलमान खान और शाहरुख खान की मूवीज भी इस साल दर्शकों को ज्यादा पसन्द नहीं आई है। आइये जानते है कि 2017 में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई कौन-सी फिल्मों ने की है और बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई है:

बाहुबली 2

2015 में आई फिल्म बाहुबली की सीक्वल बाहुबली 2 इस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है। बॉक्स ऑफिस पर 511 करोड़ की कमाईके साथ यह फिल्म इंडियन सिनेमा की सबसे सफल फिल्म बन चुकी है। पूरे विश्व में इस फिल्म को खुब पसन्द किया गया। एस एस राजमौली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रभास और अनुष्का शेट्टी मुख्य भुमिका में थे।

रईस

शाहरुख खान की फिल्म रईस इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट साबित हुई है। गुजरात में शराबबंदी पर आधारित फिल्म में शाहरुख शराब तस्कर का रोल निभा रहे थे। उनके साथ फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान मुख्य भुमिका में थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 138 करोड़ की कमाई की।

टॉयलेट: एक प्रेम कथा

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा दर्शकों को खुब पसन्द आ रही है। यह फिल्म स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित है। इस फिल्म को देखते हुए सलमान खान ने अपनी फिल्म ट्यूबलाइट की रिलीज को एक हफ्ते पहले प्रीपोन्ड कर दिया था। फिल्म ने अब तक लगभग 134 करोड़ का कारोबार किया है।

काबिल

ऋतिक रोशन और यामी गौतम स्टारर मूवी काबिल इस साल 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली दूसरी फिल्म थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कुल कमाई 104 करोड़ रही है। इस फिल्म में ऋतिक और यामी ने अंधे व्यक्तियों का किरदार निभाया है। फिल्म में उर्वशी रौतेला ने शानदार आइटम डांस भी किया है।

ट्यूबलाइट

फिल्म ट्यूबलाइट, 1962 में हुए भारत-पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित है। कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने 121 करोड़ की कमाई की है। फिल्म में सलमान खान अपने लापता भाई की तलाश में निकल जाता है, जो सेना में नौकरी करता है। सलमान खान के हालिया रिकॉर्ड को देखकर फिल्म की कारोबार काफी कम रहा। ट्रेड पंडित फिल्म से 300 करोड़ की उम्मीद कर रहे थे।

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी के पहले पार्ट की में अरशद वारसी ने दमदार अभिनय किया था। फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए निर्माताओं ने इसका सीक्वल बनाया। बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म जॉली एलएलबी 2 में अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी मुख्य भुमिका में थे।

बद्रीनाथ की दुल्हनिया

अपनी पहली फिल्म से ही लोगों के बीच में जगह बनाने वाले यंग स्टार वरुण धवन और आलिया भट्ट की यह फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया एक रामांटिक फिल्म थी। फिल्म ने बड़े पर्दे पर कुल 117 करोड़ का कारोबार किया था।

जुड़वाँ 2

वरुण धवन की फिल्म दर्शकों का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोला और इसका नतीजा ये हुआ की फिल्म ने आसानी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। डेविड धवन के निर्देशन में बनीं इस फिल्म ने अब तक 138 करोड़ की कमाई कर ली है।

गोलमाल अगेन

दिवाली के मौके पर रिलीज़ हुई गोलमाल अगेन का भूत दर्शकों पर चढ़ गया है। 20 अक्टूबर को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने मात्र 4 दिन में ही 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है। अब ये देखने दिलचस्प होगा कि क्या ये फिल्म 200 करोड़ की कमाई कर पाती है।