akshay Kumar and deepika padukone

पिछले कुछ सालों में अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण माना जा रहा है कि वह आज के समय में शाहरुख, सलमान और आमिर से भी बड़े सुपरस्टार बन गए है। पिछले साल बड़े पर्दे पर अक्षय की तीन फिल्में; एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3 और रुस्तम रिलीज़ हुई थी। तीनों ही फिल्मों ने आसानी से 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना ली थी।

बॉलीवुड में अक्षय कुमार इकलौते अभिनेता है जिनकी एक साल में लगातार तीन फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी। लगातार तीन फिल्में हिट होना कोई बड़ी बात नहीं है। अक्षय से पहले सलमान, शाहरुख, ऋतिक और रणबीर की भी लगातार तीन फिल्मों ने 100 करोड़ का कारोबार किया था। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि अक्षय ने यह कारनामा एक साल के भीतर करके दिखाया है।

अक्षय के इस रिकोर्ड को तोड़ना कोई किसी भी अन्य अभिनेता के लिए आसान नहीं होगा। अन्य स्टार्स जहां साल में एक या दो फिल्में ही रिलीज़ करते है, वहीं अक्षय साल में आसानी से तीन से चार फिल्में रिलीज़ कर देते है। ऐसे में बॉलीवुड के खान या कपूर्स के लिए भी यह रिकोर्ड तोड़ना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की बात करें तो कुछ ऐसा ही रिकोर्ड दीपिका पादुकोन के भी नाम है। साल 2013 में दीपिका की बैक टू बैक चार फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी, जिनमें रेस 2, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और रामलीला फिल्में शामिल थी। बॉलीवुड में दीपिका के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें हॉलीवुड फिल्मों के भी ऑफर्स आने लगे थे। देखना रोमांच होगा कि दीपिका और अक्षय के ये रिकोर्ड् भविष्य में कौन से फिल्मी कलाकार तोड़ पाते है।