Toilet Ek Prem Katha Worldwide Collection: Inches Closer To 200 Crores

फिल्म “टॉयलेट-एक प्रेम कथा” का जादू लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है। 11 अगस्त को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने देश-विदेश के सिनेमाघरों में धूम मचा रखी है। भारत में ही नहीं, फिल्म को पाकिस्तान में भी खूब पसंद किया जा रहा है। भारत के ग्रामीण इलाकों में ‘खुले में शौच’ की समस्या पर आधारित इस फिल्म को विदेशों में भी लोग बहुत पसंद कर रहें हैं। आइये जानते हैं पाकिस्तान और अन्य देशों में फिल्म को लेकर लोगों की क्या प्रतिक्रिया है।

पाक में भी अच्छा रिस्पांस

फिल्म इंडिया में जिस दिन रिलीज़ हुयी उसी दिन इस फिल्म को पकिस्तान में भी रिलीज़ किया था। पकिस्तान में अक्षय कुमार की इस फिल्म को बहुत ही अच्छा

रिस्पांस मिला है। वैसे अक्षय कुमार की बहुत कम फ़िल्में होती हैं जो पकिस्तान में रिलीज़ हो पाती हैं लेकिन अक्षय की ये फिल्म पाकिस्तान में भी धमाका करने में सफल हो गई है।

पाकिस्तान में फिल्म की कमाई

पाकिस्तान में फ़िल्म को कमाई के मामले में भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। अब तक फिल्म ने पाकिस्तान में 90 लाख की कमाई कर ली है।

उम्मीद है कि एक हफ्ते में पाकिस्तान में फिल्म की कमाई एक करोड़ का आंकडा पार कर लेगी। पाकिस्तान के शहर करांची, लाहौर और इस्लामाबाद के सिनेमाघरों में यहाँ के युवाओं में फिल्म को लेकर अच्छा क्रेज़ दिखाई दे रहा है।

भारत में फिल्म की कमाई

अक्षय कुमार और भूमि पेदनेकर की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म ने 6 दिनों में 90 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर शानदार रिस्पांस मिल रहा है और उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही शाहरुख़ खान की फिल्म रईस को पछाड़ते हुए इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी। रईस ने बॉक्स ऑफिस पर 138 करोड़ की कमाई की थी।

फिल्म से टॉयलेट समस्या पर चर्चा

भारत और पकिस्तान दोनों देशों में बहुत सी समस्याएं एक दूसरे के मिलती जुलती हैं। जिस तरह भारत में शौचालय आज एक समस्या बनी हुई है। उसी तरह इस फिल्म केपाकिस्तान में रिलीज़ होने के बाद वहां भी शौचालय को लेकर चर्चा चालू हो गयी है। पकिस्तानके अलावा दूसरे देशों में भी फिल्म का कारोबार ग्राफ खूब बढ़ता दिख रहा है। ये फिल्म विदेशी सिनेमाघरों से अब तक लगभग सात करोड़ की कमाई कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.