Baadshaho box office prediction - Will struggle to cross 100 crores mark

पिछले एक साल में तीन बार पोस्टपोंड हो चुकी फिल्म बादशाहो आखिरकार बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। मल्टीस्टारर फिल्म होने के कारण सभी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म में अजय देवगन और इलियाना के अलावा इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, संजय मिश्रा और विद्युत जामवाल भी मुख्य भूमिका में है। इस थ्रीलर मूवी में रोमांस, एक्शन और सस्पेंस भरपूर मात्रा में मिलेगा। फिल्म का बजट 80 करोड़ के लगभग बताया जा रहा है। यह फिल्म अजय देवगन और मिलन लुथरिया के ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा थी और दोनों को ही इस फिल्म से काफी उम्मीदें है।

कहानी
फिल्म की कहानी 1975 में लगी आपातकालीन के दौर की है। उस समय सरकार सभी राजमहलों से उनका सोना एकत्रित कर अपने राजकोष में डालना चाह रही थी। राजस्थान की महारानी गीतांजली (इलियाना डीक्रूज) का भी सोना सरकार जब्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लेती है। आपातकालीन के दौरान ज्यादातर लोग सरकार के सामने झुक गए थे, लेकिन महारानी गीतांजली ने हार नहीं मानी। वह अपने सिपाही भवानी सिंह (अजय देवगन) को उनका सोना वापस लाने की जिम्मेदारी सौंपती है। वह सोना जयपुर से रेल द्वारा दिल्ली लाया जाना होता है और उसकी जिम्मेदारी एक वरिष्ठ अधिकारी (विद्युत जाम्मवाल) को सौंपी जाती है। लेकिन भवानी सिंह और उसके साथी दलिया (इमरान हाशमी), तिकला (संजय मित्रा) और संजना (ईशा गुप्ता) बीच में ही वह ट्रेन लूटने की योजना बनाते है। क्या वह ट्रेन में रखा सोना वापस लेने में कामयाब हो पाएंगे, इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

एक्टिंग
भवानी सिंह के रोल में अजय देवगन ने दमदार एक्टिंग की है। महारानी की भूमिका में इलियाना बेहद ही खूबसूरत लगती है और अजय देवगन के साथ उनकी जोड़ी कमाल लगती है। इमरान हाशमी ने हर बार की तरह अपना रोल बहुत अच्छे से निभाया है। अधिकारी के रोल में विद्युत जाम्मवाल पूरी तरह से फिट बैठते है और उनको देखते हुए यही लगता है कि उनसे बढ़िया यह रोल और कोई नहीं कर सकता था। संजय मिश्रा और महारानी की दोस्त बनी ईशा गुप्ता ने भी काबिले तारीफ काम किया है।

Baadshaho movie review hindiक्या देखें
फिल्म की कहानी बहुत ही संवेदनशील है। फिल्म में अंत तक सस्पेंस बरकरार रखा जाता है। शुरुआत की 15 मिनट की फिल्म बेहद अहम है। फिल्म को इंटरवल में एक सस्पेंस के साथ छोड़ दिया जाता है जो दर्शकों को फिल्म के साथ बंधे रहने को मजबूर कर देता है। फिल्म में बोल्ड सीन्स भी अच्छी मात्रा में है। इसको लेकर फिल्म पहले विवादों में भी आ चुकी है, जिससे नाराज अजय ने कहा था कि हमने कोई पो*र्न नहीं बनाई है। अगर सस्पेंस, थ्रीलर और एक्शन मूवीज़ के फैन है तो यह फिल्म देखने अवश्य जाएं।

4 Reasons to watch Baadshaho and not miss the action-thriller this weekend- 1म्यूज़िक और डायरेक्शन
नुसरत फतेह अली खान और राहत फतह अली खान का गाना ‘मेरे रश्के कमर’ पहले ही जनता के बीत सुपर हिट हो चुका है। इसके अलावा नीति मोहन के ‘पिया मोरे’ और ‘सोचा है’ गाने भी दर्शोकों को पसन्द आ रहे है।डायरेक्शन की बात करें तो मिलन लुथरिया ने फिल्म को कंप्लीट पैकेज बनाने की कोशिश की है, जिसमें वह पूरी तरह से कामयाब भी रहे है। फिल्म में सनी लियोनी का एक आइटम नम्बर भी डाला गया है।

पढ़े: शुभ मंगल सावधान मूवी रिव्यु

रेटिंग
बादशाहो इस साल की अच्छी फिल्मों में गिनी जाएगी। दर्शकों को काफी वक़्त से ऐसी देसी एक्शन फिल्म की तलाश थी। फिल्म रोमांच, एक्शन और मसाले से भरपूर है। हमारी तरफ से फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार।

बॉक्स ऑफिस
फिल्म बादशाहो की सीधी टक्कर, आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की फिल्म शुभ मंगल सावधान से है। बादशाहो के निर्माता भूषण कुमार को इस फिल्म से काफी उम्मीदें है। मल्टीस्टारर फिल्म होने के कारण फिल्म का बजट भी काफी ज्यादा है। ऐसे में फिल्म का 100 करोड़ के क्लब में एंट्री करना बहुत जरुरी है। फिल्म का ट्रेलर पहले ही हिट हो चुका है, देखना होगा की बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कैसा प्रदर्शन कर पाती है। ट्रेड पंडितों को उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी।