These stars started their career with reality shows - Arijit Singh

इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रियलिटी शोज़ हमेशा से ही दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहे है। म्यूज़िक से लेकर एक्शन और ड्रामा तक सभी तरह के रियलिटी शोज़ इंडियन टेलीवीजन पर दिखाए जाते है। इन शोज़ में भाग लेने के लिए हर साल लाखों लोग ऑडिशंस में टैलेंट का प्रदर्शन करते है।इन रियलिटी शोज़ के माध्यम से एक आम व्यक्ति को भी अपनी कला दिखाने का अच्छा अवसर प्राप्त होता है।

कहा जाता है कि किसी भी प्रतियोगिता में जीत या हार मायने नहीं रखती। कलाकार द्वारा मंच पर अपने हुनर का प्रदर्शन करना ही अपने आप में बड़ा बात होती है। कई ऐसे बड़े स्टार्स है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी पर रियलिटी शोज़ के माध्यम से की थी। कई गुमनाम चेहरों को इन रियलिटी शोज़ ने पहचान दी है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताएंगे जो रियलिटी शोज़ की डोर पकड़ अपनी मंजिल तक पहुंचे है और अब दुनिया में अपना हुनर का जल्वा बिखेर रहे है।

श्रेया घोषाल

श्रेया घोषाल ने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो ‘आवाज नई अन्दाज़ वही’ से की थी। लेकिन उनको असली पहचान सन 2000 में म्यूज़िक शो ‘सा रे गा मा’ जीतने के बाद ही मिली थी। श्रेया ने दीवानी मस्तानी, तुझ में रब दिखता है और चिकनी चमेली जैसी कई हिट गाने गाए है।

These stars started their career with reality shows - Shreya Goshalअरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2005 में रियलिटी शो गुरुकुल से की थी। हालांकि वह शो नहीं जीत पाए थे, लेकिन म्यूज़िक निर्माताओं की नजर में अपनी पहचान बना ली थी। अरिजीत को असली पहचान 2012 में आई फिल्म आशिकी 2 में हिट म्युज़िक देने के बाद ही मिली थी।

These stars started their career with reality shows - Arijit Singhमोनाली ठाकुर

फिल्म रेस का सोन्ग ‘जरा जरा टच मी’ सभी को बेहद पसन्द आया था। यह गाना मोनाली ठाकुर ने गाया था, जिन्हें हाल ही में फिल्म फेयर अवार्ड ले भी नवाज़ा गया था। मोनाली ने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो इंडियन आइडल के सीजन 2 से की थी।

These stars started their career with reality shows - Monali Thakurआयुष्मान खुराना

रियलिटी शो ‘रोडीज़’ का सेकेण्ड सीजन जीतने के बाद आयुष्मान एक ही रात में स्टार बन गए थे। आयुष्मान ना केवल दमदार एक्टिंग करते है, बल्कि कई फिल्मों में बेहतरीन गाने भी गाए है। उन्होंने विकी डोनर, मेरी प्यारी बिन्दू और बेवकुफियां जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

These stars started their career with reality shows - Ayshmann Khurranaनेहा कक्कर

नेहा कक्कर की आवाज़ के आज करोड़ो चाहने वाले मौजूद है। नेहा ने भी अपने करियर की शुरुआत इंडियन आइडल सीजन 2 से की थी। लेकिन नेहा को असली कामयाबी उनकी एलबम‘नेहा द रोक स्टार के बाद मिली’। नेहा ने काला चश्मा, पूरा लंडन ठुमक दा, मिले हो तुम हमको, जैसे कई हिट गाने दिए है।

These stars started their career with reality shows - Neha Kakkarअरमान मलिक

हाल ही मेंअरमान मलिक ने कुछ फिल्मों में शानदार म्यूज़िक दिया है। अरमान मलिक अपने करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा लिटल चैंप्स’ से की थी। अरमान ने हुआ है आज पहली बार, मैं रहूं या ना रहूं और बोल दो ना जरा जैसे कई हिट गाने गाए है।

These stars started their career with reality shows - Armaan Malik