Reasons to watch Shubh Mangal Saavdhan if you haven't booked the tickets already!-2

मर्दाना शक्ति वापस पाएं, गुप्त रोगी आकर मिलें, ये लाइन आपने अक्सर दीवारों पर या बसों में लगे पोस्टर पर जरुर पढ़ी होगी। अगर आयुष्मान खुराना इनसे एक बार मिल लेते तो शायद फिल्म शुभ मंगल सावधान में उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होती। इस शुक्रवार रिलीज हुई फिल्म शुभ मंगल सावधान में आयुष्मान एक गुप्त रोग से पीड़ित व्यक्ति का रोल निभा रहे है। उनके साथ भूनि पेडनेकर भी मुख्य भूमिका में हैं। आयुष्मान की बरेली की बर्फी और भूमि पेडनेकर की टॉयलेट:एक प्रेम कथा को रिलीज हुए अभी एक महीना भी नहीँ हुआ है कि दोनों की एक और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने को पूरी तरह से तैयार है।

कहानी
फिल्म की कहानी दिल्ली के रहने वाले मुदित शर्मा (आयुष्मान खुराना) और सुगंधा(भूमि पेडनेकर) के बीच की है। दोनों को एक दूसरे से पहली नजर में ही प्यार हो जाता है, लेकिन फिर भी वे काफी समय तक एक-दूसरे से बात नहीं करते। एक महीने बाद सुगंधा, मुदित से बातचीत शुरु करने की पहल करती है। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो जाती है और एक दूसरे को चाहने लगते है। इसके बाद दोनों के घरों में रिश्ते की बात चलती है और दोनों परिवार इस रिश्ते के लिए हामी भर देते है। मंगनी के बाद मुदित और सुगंधा थोड़ा ज्यादा क्लोज हो जाते है। इसी बीच सुगंधा को मुदित की गुप्त बीमारी के बारे में पता चलता है। दोनों के घरों में यह बात पता चलने के बाद सुगंधा के पिता यह रिश्ता तोड़ने की बात करते है। आगे मुदित के सामने क्या-क्या परेशानी आएगी और उसकी शादी होगी या नहीं, ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएगा।

Shubh Mangal Saavdhan Movie Review Hindiएक्टिंग
आयुष्मान खुराना की गिनती बॉलीवुड में बड़े स्टार्स के बीच की जाने लगी है। मेरी प्यारी बिंदु और बरेली की बर्फी आयुष्मान की यह इस साल की तीसरी मूवी है। फिल्म में आयुष्मान ने बेहतरीन काम किया है। आयुष्मान के अपोजिट भूमि पेडनेकर ने भी दमदार एक्टिंग का नमूना पेश किया है। यकीनन इस फिल्म के बाद भूमि की डिमांड बढ़ेगी और उन्हें बॉलीवुड में जल्द ही नए ऑफर्स मिलने शुरु हो जाएंगे। सह-कलाकारों ने भी बेहतरीन अभिनय किया है।

क्यूँ देखें
शुभ मंगल सावधान एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म के डायलॉग बेहद शानदार है। फिल्म में कई सीन्स और डबल मीनिंग डायलॉग्स ऐसे है, जिसे देख आप चाहते हुए भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। फिल्म का फर्स्ट हाल्फ काफी अच्छा है। लेकिन सेकेण्ड हाल्फ में मूवी की रफ्तार काफी कम हो जाती है, जिसको और मजबूत किया जा सकता था। काफी समय से कुछ मजेदार देखना चाह रहे हैं तो वीकेंड पर फ्रैंड्स के साथ यह मूवी देखने का प्लान बना सकते है।

Reasons to watch Shubh Mangal Saavdhan if you haven't booked the tickets already!-3म्यूज़िक एण्ड डायरेक्शन
फिल्म के गाने अच्छे है और हर गाना फिल्म की कहानी के ऊपर ही दर्शाया गया है। बतौर निर्देशक कई साउथ इंडियन मूवीज में बेहतरीन काम करने वाले आरएस प्रसन्ना की यह पहली हिंदी फिल्म है। यह फिल्म, 2013 में आई तमिल फिल्मकल्याण समयाल साधम की रीमेक फिल्म है। फिल्म में स्क्रिप्टिंग से लेकर डायरेक्शन तक काबिले तारीफ काम किया गया है। फिल्म को आनन्द एल रॉय प्रड्युस कर रहे है।

बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन
शुभ मंगल सावधान के साथ अजय देवगन की फिल्म बादशाहों भी आज रिलीज़ हो गई है। ऐसे में हम दोनों फिल्मों के बीच शानदार टक्कर की उम्मीद कर सकते हैं। शुभ मंगल सावधान का बजट लगभग 10 करोड़ बताया जा रहा है। पिछले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर आधा दर्जन फिल्में रिलीज़ हुई थी, लेकिन उनमें से एक भी फिल्म कोई बड़ी हिट साबित नहीं हुई है। ऐसे में इस फिल्म को अवश्य फायदा होगा। दूसरी ओर, बरेली की बर्फी और टॉयलेट: एक प्रेम कथा अभी तक सिनेमाघरों में लगी हुई है, जो इस फिल्म के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ा सकती है। ऐसा अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित होगी।