Secret Superstar Movie Review In Hindi: सपनें देख उन्हें पूरा करने का हौसला देती है सीक्रेट सुपरस्टार
Secret Superstar Movie Review In Hindi: सपनें देख उन्हें पूरा करने का हौसला देती है सीक्रेट सुपरस्टार

इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार आज दीवाली के दिन सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। फिल्म में दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम लीड रोल में है जो अपनी सपनों की दुनिया को हकीकत में बदलने का दम रखती है। आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी इस फिल्म में ज़ायरा के अलावा आमिर खान, मेहर विज और राज अर्जुन मुख्य भूमिका में है। इस फिल्म से अद्वैत चंदन निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू कर रहे है। आइये नज़र डालते है फिल्म के रिव्यु पर:

कहानी

फिल्म की कहानी वडोदरा के रहने वाले मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। उस परिवार की एक लड़की इंसिया (ज़ायरा वसीम) बचपन से सिंगर बनने का सपना देखती है लेकिन उसके पिता नहीं चाहते कि वह सिंगिग में अपना करियर बनाए। इंसिया की मां को रोज़ उसके पिता बूरी तरह पीटते है, साथ ही इंसिया पर भी उन्होंने कई तरह की बंदिशे लगा रखी होती है। एक फ्लॉप सिंगर शक्ति कुमार (आमिर खान) इंसिया को उसके मुकाम तक पहुंचने में मदद करता है। एक दिन इंसिया अपने गाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करती है जो रातों-रात उसे एक बड़ा स्टार बना देता है। इसके आगे इंसिया का सफर कैसा रहता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

एक्टिंग

फिल्म में ज़ायरा वसीम ने दमदार एक्टिंग की है। फिल्म दंगल में धाकड़ गर्ल का रोल निभाने वाली ज़ायरा ने इस बार एक 15 साल की लड़की का रोल बहुत ही बखूबी निभाया है। इस फिल्म से ज़ायरा ने ये साफ़ कर दिया है कि वो बॉलीवुड में एक लंबी पारी खेलने वाली हैं। आने वाले दिनों में वो बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों के लिए सरदर्द बनेगीं। इसके अलावा फिल्म में आमिर खान के नए लुक को भी लोग काफी पसन्द कर रहे है। फिल्म में ज़ायरा के मां-बाप बने मेहर विज और राज अर्जुन भी अपने रोल में पूरी तरह से फिट बैठते है। माँ के किरदार में मेहर विज ने एक माँ और पत्नी के किरदार में जान फूँक दी है।

म्यूज़िक एंड डायरेक्शन

इस फिल्म से निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू कर रहे निर्देशक अद्वैत चंदन ने काबिले तारीफ काम किया है। फिल्म देखकर कहना मुश्किल है कि यह उनकी पहली फिल्म है। फिल्म में उन्होंने बहुत छोटी स्टार कास्ट रखी है और स्क्रिप्टिंग से लेकर स्क्रीन प्ले तक हर क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है।

फिल्म के म्यूज़िक की बात करें तो पूरी मूवी में एक भी ऐसा गाना नहीं है जो आपको सिनेमाघर से बाहर आने के बाद याद रह जाएं। फिल्म की कहानी पूरी तरह से सिंगिग पर आधारित है। इस लिहाज से फिल्म के संगीत को ज्यादा मजबूत करने की जरुरत थी।

क्यूं देखें

बॉक्स ऑफिस पर पिछले कुछ समय में आपने बाप-बेटे और बाप-बेटी के रिश्ते पर आधारित फिल्में देखी होगी। लेकिन इस बार फिल्म मां-बेटी के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म में एक मां को अपनी बेटी की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए कई बार अपने पति की मार का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा भूण हत्या, महिला सशक्तिकरण जैसे कई मुद्दों को भी फिल्में में बहुच अच्छे से दिखाया गया है। अगर लाइफ में आप भी अपने सपने पूरे करने की चाह रखते है और कुछ मोटिवेशनल देखना चाहते है तो ये फिल्म देखने जरुर जाएं।

बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन

फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ बताया जा रहा है। दीवाली के दिन रिलीज़ होने के कारण फिल्म को पहले दिन ज्यादा दर्शक मिलने की उम्मीद कम ही है। फिल्म को मिले अच्छे रिव्यूज़ और माउथ पब्लिसिटी से वीकेंड तक फिल्म की कमाई बढ़ने की उम्मीद है। इस फिल्म की सीधी टक्कर रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल अगेन से है। देखना मजेदार होगा कि आमिर खान और ज़ायरा वसीम की जोड़ी या अजय देवगन की टीम में से कौन इस दीवाली बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा पाती है।

1 COMMENT

  1. Since the admin of this web page is working, no doubt very soon it will be famous, due to its quality contents.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.