फिल्म बाहूबली से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले साउथ इंडिया के सुपरस्टार प्रभास आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। प्रभास ने अपने जन्मदिन पर फैंस को एक शानदार सरप्राइज़ गिफ्ट किया है। प्रभास ने अपनी अगली फिल्म साहो का फर्स्ट लुक सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैंस के साथ शेयर किया है। फिल्म में प्रभास के अपोज़िट श्रद्धा कपूर लीड रोल में नज़र आएगी। इसके अलावा फिल्म में जैकी श्रोफ, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे और नील नितिन मुकेश भी मुख्य भूमिका में होंगे।

साहो के फर्स्ट लुक में प्रभास बिल्कुल अलग रुप में नज़र आ रहे है। फिल्म बाहूबली में रॉयल लुक और तलवार हाथ में लिए देखे जाने वाल प्रभास इस बार इंडो-वेस्टर्न कोट पहने नज़र आ रहे है। पोस्टर में उन्होंने स्कार्फ से अपना आधा चेहरा ढका हुआ है। पोस्टर रिलीज़ होते ही प्रभास के फैंस फिल्म में उनके कैरेक्टर को लेकर अंदाजा लगाने है। सूजीत रेड्डी के निर्देशन में बन रही यह फिल्म अगले साल बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होगी।

Saaho first look posterफिल्म बाहूबली के सुपरहिट होने के बाद प्रभास की फैन फोलोइंग में तेजी से इजाफा देखने को मिला था। फैंस हमेशा ही प्रभास के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उत्सुक रहते है। आज प्रभास के बर्थडे पर हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातें आपको बताएंगे, जो शायद ही आपने पहले कभी सुनी होगी।

15 साल पहले किया था डेब्यू

भारत में अधिकतर लोग फिल्म बाहूबली के बाद ही प्रभास को पहचानने लगे है। लेकिन प्रभास इस इंडस्ट्री में नए कलाकार नहीं है। आज से 15 साल पहले 2002 में फिल्म ईश्वर से प्रभास ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद प्रभास ने वर्शम, छत्रपति, चक्रम, बिल्ला और डार्लिंग जैसी कई तेलुगु फिल्मों में लीड रोल निभाया है।

10 Lesser Known but Must-Know Facts about Prabhas- 2
Prabhas

फिल्म बाहूबली की शूटिंग में लगाए 5 साल

फिल्म बाहूबली की शूटिंग प्रभास के लिए इतनी आसान नहीं थी। प्रभास ने अपने करियर के 5 साल इस फिल्म की शूटिंग में लगाए है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रभास के पास कई फिल्मों के ऑफर्स आए लेकिन उन्होंने बाहूबली की शूटिंग पूरी होने से पहले कोई भी ऑफर स्वीकार करने से मना कर दिया था। एक विज्ञापन के लिए प्रभास को 10 करोड़ का ऑफर भी आया था लेकिन प्रभास ने वह भी ठुकरा दिया था। इतना ही नहीं बाहूबली की शूटिंग के दौरान प्रभास की आर्थिक स्थिति भी काफी कमजोर हो गई थी।

bahubali 2 prabhasमिस्टर वर्ल्ड से ली थी ट्रेनिंग

प्रभास ने फिल्म बाहूबली के लिए साल 2010 में मिस्टर वर्ल्ड रह चुके लक्ष्मण रेड्डी से ट्रेनिंग ली थी। फिल्म की शूटिंग शुरु होने से पहले प्रभास का वजन 87 किलो था। शिवा के रोल के लिए प्रभास ने अपना वजन 5 किलो कम किया था और अमरेंद्र बाहूबली के किरदार के लिए उन्होंने अपना वजन 105 किलो तक बढ़ाया था। प्रभास की फिटनेस ट्रेनिंग के लिए फिल्ममेकर्स ने उन्हें 1.5 करोड़ के जिम उपकरण भी गिफ्ट किए थे।

राजकुमार हिरानी के है बड़े फैन

प्रभास, बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के बहुत बड़े फैन है। हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस और थ्री इडियट्स प्रभास को सबसे ज्यादा पसन्द है। प्रभास ने ये दोनों फिल्में 20 से भी ज्यादा बार देखी है। हॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार रोबर्ट डी नीरो भी प्रभास को काफी पसन्द है।

10 Lesser Known but Must-Know Facts about Prabhas- 7
Prabhas

मैडम तुसाड म्यूज़ियम में है पुतला

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के प्रभास पहले ऐसे कलाकार है जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाड म्यूज़ियम में लगा हुआ है। इस साल फिल्म बाहूबली 2 के दमदार प्रदर्शन के बाद बैंकॉक स्थिति मैडम तुसाड म्यूज़ियम में प्रभास का मोम का पुतला लगाया गया था।

आ चुके है 6000 से ज्यादा प्रस्ताव

प्रभास के करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ उनका नाम जोड़ा गया और अक्सर उनके शादी और सगाई की खबरें भी मीडिया में आती रही है। फिल्म बाहूबली की शूटिंग के दौरान प्रभास को 6000 से ज्यादा लड़कियों ने विवाह के प्रस्ताव भेजे थे। यकीन नहीं होता, लेकिन यह सच है कि प्रभास इतनी लड़कियों के दिल तोड़ चुके है।

प्रकृति से हैं बेहद प्यार

प्रभास हमेशा से ही खुद को प्रकृति के काफी नज़दीक बतातें रहे है। उनका मानना है कि पंछियों को कभी भी पिंजरे में कैद करके नहीं रखना चाहिए बल्कि उन्हें खुली हवा में उड़ने देना चाहिए। प्रभास की अपनी खुद की पर्सनल लाइब्रेरी भी है, जहां वह अपना काफी वक्त बीताते है।

समाज सेवा में भी रहते है आगे

अपने को-एक्टर्स से लेकर सभी टीम सहकर्मियों तक, प्रभास का स्वभाव हमेशा से ही बहुत अच्छा रहा है। प्रभास में कभी भी स्टार एटिट्यूड वाली फीलिंग्स देखने को नहीं मिली है। वह अक्सर चैरिटी और समाज सेवा के कार्यों में पैसा देते रहते है लेकिन कभी भी अपना ज्यादा प्रचार प्रसार नहीं करते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.