Padmavati movie poster
Padmavati movie poster

फिल्म पद्मावती की रिलीज़ को लेकर विवाद अब जयपुर और राजस्थान के अन्य इलाकों से बाहर निकलकर देश के कई हिस्सों में फैल चुका है। इसी बीच अब फिल्ममेकर्स के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। सेंसर बोर्ड के पास सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए भेजी गई फिल्म को सीबीएफसी की टीम ने वापस लौटा दिया है।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेंसर बोर्ड ने तकनीकी खामियों के चलते फिल्म को लौटा दिया है। उनका कहना है कि पद्मावती की टीम ने सभी जरुरी दस्तावेज नहीं दिए है। फिल्ममेकर्स को सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए सेंसर बोर्ड में एक बार फिर नए सिरे से याचिका दायर करनी होगी।

खबरों के मुताबिक फिल्म के खिलाफ बढ़ते विरोध और गुजरात चुनाव को देखते हुए फिल्म की रिलीज़ डेट को 1 दिसम्बर से आगे बढ़ाकर 12 जनवरी किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर फिल्म मेकर्स का कहना है कि फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने की सभी बातें केवल अफवाह है और फिल्म 1 दिसम्बर को ही रिलीज़ होगी।

गौरतलब है कि फिल्म की शूटिंग के समय से ही इसका विरोध किया जा रहा है। राजपूत करणी सेना के साथ अब हिंदू महासभा जैसे कई संगठन भी फिल्म का विरोध करने लगे है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस दीपिका पादूकोण और निर्देशक संजय लीला भंसाली को फिल्म रिलीज़ ना करने की कई धमकियां मिल चुकी है। अब देखना होगा कि सेंसर बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट इस पूरे मामले में अपना क्या फैसला सुनाते है।