Rajeev Khandelwal - one movie wonder of Bollywood
Rajeev Khandelwal

बॉलीवुड में एक स्टार बनना किसी भी कलाकार के लिए एक सपने से कम नहीं होता। यूं तो बॉलीवुड में आए दिन कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस डेब्यू करते रहते है, लेकिन उनमें से बहुत कम ही अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो पाते है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार भी हुए है जिन्होंने बॉलीवुड में पहली फिल्म से ही सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। लेकिन आज हम आपको ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने डेब्यू फिल्म में तो शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अचानक उनके करियर पर ब्रेक लग गया था:

कुमार गौरव

कुमार गौरव ने 1981 में फिल्म लव स्टोरी से अपने करियर की शुरुआत की थी। अपनी पहली फिल्म से ही कुमार गौरव ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी। उनकी यह फिल्म काफी लंबे समय तक सिनेमाघरों में लगी रही थी। लेकिन पहली फिल्म हिट होने के बाद उनको बाकी फिल्मों में कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई थी।

kumar gaurav - one movie wonder of Bollywood
kumar gaurav

राजीव कपूर

1985 में आई फिल्म राम तेरी गंगा मैली ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी। राज कपूर के निर्देशम में बनी इस फिल्म में उनके छोटे बेटे राजीव कपूर लीड रोल में नज़र आए थे। उम्मीद की जा रही थी कि रणधीर कपूर और ऋषि कपूर की तरह ही राजीव भी एक बड़े स्टार बनकर उभरेंगे। लेकिन उनकी ज़बरदस्त, लावा और आसमान जैसी अन्य फिल्में पूरी तरह से फ्लॉप रही थी।

Rajeev Kapoor - one movie wonder of Bollywood
Rajeev Kapoor

भाग्यश्री

सलमान खान के अपोज़िट फिल्म मैंने प्यार किया में लीड रोल निभाने वाली भाग्यश्री को कौन नहीं जानता। यह उनकी डेब्यू फिल्म थी और 1990 के दशक की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनकर उभरी थी। भाग्यश्री ने एक हिमाल्य नाम के एक बिजनेसमैन से शादी की थी। शादी के बाद भाग्यश्री  ने फिल्ममेकर्स के सामने शर्त रखी की वह केवल अपने पति के साथ ही काम करेगी। अपने पति के साथ भाग्यश्री ने तीन फिल्मों में काम किया, लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई थी।

Bhagyashree - one movie wonder of Bollywood
Bhagyashree

राजीव खंडेलवाल

राजीव खंडेलवाल ने अपनी पहचान 2003 में आए टीवी शो ‘कहीं तो होगा’ से बनाई थी। राजीव के कारण शो की टीआरपी में काफी इजाफा देखने को मिला था। इसके अलावा राजीव को रोजाना ढेरो शादी के प्रपोजल्स भी आने लगे थे। 2008 में फिल्म ‘आमिर’ से राजीव ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म के लिए उन्हें काफी तारीफे मिली थी। लेकिन कुछ समय बाद राजीव को बड़े पर्दे पर आने का अपना फैसला गलत दिखाई देने लगा और उन्होंने फिर से छोटे पर्दे का रुख कर लिया।

Rajeev Khandelwal - one movie wonder of Bollywood
Rajeev Khandelwal

भूमिका चावला

सलमान खान और भूमिका चावला की फिल्म तेरे नाम के दीवाने आज भी लाखों दीवाने मौजूद है। इस फिल्म ने भूमिका को रातों-रात एक बड़ा स्टार बना दिया था। फिल्म में सलमान और भूमिका के बीच जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी। इस फिल्म के लिए भूमिका को कई ऑफर्स मिले लेकिन कुछ समय बाद वह अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई थी। सिल्वर स्क्रीन पर 9 साल बाद वापसी करते हुए चावला ने पिछले साल आई महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन का किरादर निभाया था।

Bhagyashree - one movie wonder of Bollywood
Bhagyashree

ग्रेसी सिंह

ग्रेसी ने 2001 में आमिर खान के अपोज़िट फिल्म लगान से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। ग्रेसी को फिल्म में उनकी शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था। इस फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें संजय दत्त के अपोज़िट फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीए में भी लीड रोल मिला था। लेकिन इस फिल्म के हिट होने का सारा क्रेडिट केवल संजय दत्त को दे दिया गया। इसके बाद ग्रेसी ने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन वे सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

Gracy Singh - one movie wonder of Bollywoodअगर आप कुछ और ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेसस के बारे में जानते हैं तो उनके नाम कमेंट बॉक्स में शेयर करना ना भूलें। ऐसी ही मजेदार गोस्सिप्स के लिए हमें फॉलो करें।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.