Confirmed: The Kapil Sharma Show is going off air

एक समय था जब हम सभी पूरे परिवार के साथ बैठकर वीकेंड पर रात 10 बजे कपिल शर्मा के शो का इंतजार करते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि सोनी चैनल पर आने वाला प्रसिद्ध शो ‘द कपिल शर्मा शो’ का प्रसारण बंद कर दिया गया है। इसकी वजह शो की लगातार गिरती टीआरपी को बताया जा रहा है। इस शो की जगह कृष्णा का शो ‘द ड्रामा कंपनी’ रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा। फिलहाल यह शो रात 9 बजे प्रसारित किया जाता है। हालांकि वीकेंड पर रात 8 बजे  कपिल शर्मा के शोज़ का रिपीट टेलिकास्ट चालू रहेगा।

पिछले कुछ समय से कपिल शर्मा का उनके करियर का सबसे बुरा समय चल रहा है। कपिल का सेट पर नहीं आना या सेट पर उनकी अचानक तबियत खराब हो जाने के कारण कई स्टार्स को उनके शो से शूटिंग किए बगैर लौटना पड़ा है। हाल ही में अजय देवगन और इलियाना उनके सेट पर शूट के लिए पहुंचे थे, लेकिन घंटो इंतजार के बाद भी कपिल के सेट पर ना पहुंचने के कारण शूट कैंसल करना पड़ा। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजय ने कहा है कि वह फिर कभी इस शो पर नहीं जाएंगे। इससे पहले शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, अनिल कपूर, परेश रावल समेत कई स्टार्स को कपिल के सेट से बिना शूट किए वापस जाना पड़ा था।

Kapil Sharma has been cancelling shoot very often these daysकपिल की बहन का कहना है कि कपिल अभी डीप्रैशन में है। खुद कपिल ने भी माना है कि उन्हें हाई ब्लड प्रैशर की समस्या काफी परेशान कर रही है। उनके साथी कलाकारों का एक के बाद एक शो का छोड़ना इसके पीछे की मुख्य वजह बताई जा रही है। कुछ महीने पहले कपिल और सुनील ग्रोवर के बीच फ्लाइट में बहस हो गई थी। खबरों की माने तो कपिल ने गुस्से में सुनील ग्रोवर को थप्पड़ भी मार दिया था। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कपिल की काफी बदनामी भी हुई थी और सुनील ग्रोवर ने वह शो छोड़ दिया था। सुनील ग्रोवर के शो छोड़ने के बाद से ही कपिल के शो की टीआरपी लगातार गिरती चली गई।

कुछ समय तक कपिल ने नए कलाकारों को शो में लाने की कोशिश की लेकिन शो की टीआरपी में कोई इजाफा नहीं हुआ। अब नौबत यहां तक आ गई है कि चैनल को उनका शो बन्द करना पड़ रहा है। सोनी चैनल के प्रमुख दानिश खान ने खुद इसकी जानकारी दी है। दानिश ने कहा, “यह सच है कि कपिल के साथ हमने कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया है। यह शो ऑफ एयर हो रहा है लेकिन केवल कुछ समय के लिए। हमे लगता है कि कपिल को अभी अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है। हम उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते है। कपिल जब पूरी तरह स्वस्थ्य हो जाएंगे तो उनका शो दोबारा शुरु कर हो जाएगा।”

Shah Rukh has to wait for long for Kapilकपिल ने खुद भी पिंकविला को दिए इंटरव्यू देकर ये इस बात की पुष्टि की है कि शो थोड़े टाइम के लिए बैंड हो रहा है। कपिल का कहना है कि वो अपनी सेहत के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते और कुछ दिनों के आराम के बाद वो फिर वापसी करेंगे।

कुछ लोगों का कहना है कि कपिल के अन्दर ज्यादा स्टार एटिट्यूड वाली फिलींग आ गई थी। नवजोत सिंह सिद्धु ने भी कपिल के बर्ताव से तंग आकर शोछोड़ दिया है। कपिल को अपने सह-कलाकारों की इज्जत करनी चाहिए। फिलहाल कपिल अपनी फिल्म फिरंगी की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म से कपिल को काफी उम्मीदें है। देखना होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को कितनी पसन्द आती है।