Golmaal again movie review in hindi

गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की अगली फिल्म सात साल के लंबे इंतजार के बाद आज से सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म गोलमाल अगेन में एक बार फिर अजय देगवन समेत अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े और कुनाल खेमु मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। इसके अलावा परिणीति चोपड़ा, तबू, नील नीतिन मुकेश और प्रकाश राज भी इस बार फिल्म का हिस्सा होंगे। फिल्म में इस बार कॉमेडी के साथ-साथ हॉरर का तड़का भी डाला गया है। गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की पहली तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। आइये नज़र डालते हैं गोलमाल अगेन के रिव्यु पर:

कहानी

हर बार की तरह इस बार भी पूरी फिल्म की कहानी दो गुटों के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आती है। 6 लोग बचपन से एक अनाथालय में साथ पढ़े-लिखें होते है और हमेशा से ही आपस में उनके संबंध अच्छे नहीं होते। बड़े होने के बाद वे सभी एक आलीशान बंगले में रहने के लिए जाते है, लेकिन सभी इस बात से अनजान होते है कि उस घर में एक भूत भी रहता है। वह भूत अपने घर में किसी को रहने नहीं देता। अजय देवगन (गोपाल) की टीम जब वहां पहुंचती है तो भूत उन्हें डराकर भगाने की कोशिश करता है। वहीं दूसरी ओर सभी लोग उस घर से भूत भगाने के तरीके ढूंढते है और नए-नए पैंतरे अपनाने लगते है। क्या वे सभी मिलकर उस भूत को घर से निकालने में कामयाब हो पाएंगे, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखने सिनेमाघर जाना पड़ेगा।

एक्टिंग

गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की पिछली फिल्मों में हमने अजय देवगन, अरशद वारसी, कुनाल खेमू, तुषार कपूर और श्रेयस तलपड़े को बेहतरीन भूमिका में देखा है। अजय देवगन और उनकी गैंग ने इस बार भी अच्छा काम किया है।

इसके अलावा संजय मिश्रा, जोहनी लीवर और मुरली शर्मा भी हर बार की तरह अपने कॉमिक करैक्टर से आपको हंसाने में सफल रहें हैं। फिल्म में नई एंट्री के रुप में शामिल हुई तबू और परिणीति चोपड़ा भी अपने रोल में ठीक ही नज़र आती है। हालांकि, परिणीति करीना कपूर की जगह भरने में थोड़ी कमजोर साबित हुई है।

म्यूज़िक एंड डायरेक्शन

गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की सभी फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने ही किया है। पहली तीन फिल्मों की तरह ही इस बार भी रोहित के डायरेक्शन की तारीफ करनी होगी। उन्होंने इस बार सुपरकार्स के स्टंट भी पहली फिल्मों के मुकाबले कम डाले है। फिल्म की कहानी रोहित शेट्टी के लिए नेगेटिव पॉइंट साबित हो सकती है। क्रिटीक्स के मुताबिक स्क्रिप्टिंग पर ज्यादा मेहनत करने की जरुरत थी। खेर कॉमेडी फिल्मों में स्क्रिप्टिंग पे कौन ध्यान देता है।

गोलमाल सीरिज़ की फिल्मों में गानों पर इतना ज्यादा जोर नहीं दिया जाता। इस बार फिल्म में केवल चार गानें ही डाले गए है। फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘गोलमाल’ पहले ही हिट हो चुका है। इसके अलावा ‘मैंने तुझको देखा’ और ‘इतना सन्नाटा क्यों है’ जैसे बाकी गानों में कोई खास दम नज़र नहीं आता।

क्यों देखें

फिल्म में इस बार दर्शकों को आकर्षित करने के लिए कॉमेडी के साथ हॉरर का तड़का डाला गया है। फिल्म की कहानी को इतने ज्यादा अटपटे ढंग से दर्शाया गया है कि कहीं ना कहीं वह अपने ट्रैक से उतरती नज़र आती है। मल्टीस्टारर फिल्म होने के कारण फिल्म में एक खिचड़ी सी पकती नज़र आती है, जो एक समय के बाद आपको बोर कर सकती है। रोहित शेट्टी अच्छे से जानते है कि कॉमेडी फिल्मों का पहला काम हँसाना होता है। हर बार की तरह रोहित एक बार फिर आपको गुदगुदाने पर मजबूर कर देंगे।

गोलमाल फ्रैंचाइज़ी की पहली फिल्में पसन्द है और कुछ पागलपंती देखना चाहते है तो यह फिल्म देखने का मन बना सकते है। इस दिवाली फॅमिली ऑडियंस के लिए गोलमाल अगेन एक अच्छी फिल्म शामिल होगी। एक बात आपको साफ़ बता दें, अगर आप दिमाग साथ लेकर जायेंगे तो ये फिल्म आपकी दिवाली खराब कर देगी।

बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन

लगभग 80 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा रही है। दर्शक काफी समय से इस फिल्म की रिलीज़ का इंतजार कर रहे थे। दीवाली जैसे फेस्टीव सीज़न में रिलीज़ होने के कारण फिल्म को अच्छे दर्शक मिलने की उम्मीद है। इस फिल्म की सीधी टक्कर आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार से है। बहरहाल फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार को गोलमाल 4 के मुकाबले बेहतर रिव्यूज़ मिले है। देखना मजेदार होगा कि दोनों में से कौन-सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी दीवाली सेलिब्रेट कर पाती है। फिलहाल गोलमाल अगेन का पलड़ा भारी है और पूरी उम्मीद है कि फिल्म आसानी से 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले लेगी।