Fukrey Returns 10th day collection, incredible second weekend at the box office
Fukrey Returns 10th day collection, incredible second weekend at the box office

2013 में आई फिल्म फुकरे बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और दर्शक काफी समय से इसके सीक्वल का इंतजार कर रहे थे। दर्शकों का इंतजार खत्म करते हुए निर्माता फरहान अख्तर ने इस शुक्रवार को फिल्म का सीक्वल फुकरे रिटर्न्स रिलीज़ कर दिया है। यह फिल्म पहले पार्ट से ज्यादा मजेदार और रोमांचक दिखाई दे रही है। फिल्म में पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा और ऋचा चड्ढा समेत स्टार कास्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिल्म की कहानी पिछले पार्ट के आगे से ही जारी रहेगी लेकिन अगर आपने पिछला पार्ट नहीं भी देखा तो घबराने की जरुरत नहीं है। निर्देशक मृगदीप सिंह लांबा ने समझदारी दिखाते हुए फिल्म की शुरुआत में रिकैप सोंग डाला है।

कहानी

फिल्म के पिछले पार्ट में चुचे को कुछ सपने आते है और हनी उन सपनों की मदद से लॉटरी का नंबर बना लेता था। इस फिल्म में चुचे को एक सांप काट लेता है और अब उसे सपनों में भविष्य दिखाई देने लगता है। एक दिन चुचे को सपने में एक खजाने का सपना आता है और सभी फुकरे चुचे की बात मानकर खजाने की खोज शुरु कर देते है। लेकिन यह उनके लिए इतना आसान नहीं होता और उनके सामने एक के बाद एक कई मुसीबतों का ढेर लग जाता है।

वहीं दूसरी ओर ड्रग तस्करी और कोठा चलाने के आरोप में जेल में चक्की पीस रही भोली पंजाबन भी जुगाड़ लगाकर जेल से छूट जाती है। भोली पंजाबन को जेल से छुड़ाने के बदले एक मंत्री उनसे 10 करोड़ रुपए की मांग करता है। मंत्री को 10 करोड़ की रकम लौटाने और अपना बदला लेने के लिए भोली पंजाबन एक बार फिर फुकरों को अपनी उंगलियों पर नचाती नज़र आएगी। फिल्म की कहानी में इस बार कुछ ट्विस्ट भी डाले गए है, जो आपको सिनेमाघर जाकर ही पता चलेंगे।

एक्टिंग

फिल्म के सभी किरदारों ने काबिले तारीफ काम किया है। इस बार फिल्म का स्टार चुचा उर्फ वरुण सिंह रहता है। वरुण के मजेदार डायलोग्स और कॉमेडी टाइमिंग आपको पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर कर देगी। मृगदीप सिंह लांबा ने चुचा को फ़िल्म का स्टार बना दिया है। चुचे की चुलबुली कॉमेडी सब पर भरी पड़ती है। पिछली फिल्म में छोटे रोल में नज़र आए पंकज त्रिपाठी इस बार लीड रोल में नज़र आएंगे। भोली पंजाबन का किरदार निभाने वाली ऋचा चड्ढा ने साबित कर दिया है कि वह हर तरह के रोल में पूरी तरह से फिट बैठ सकती है। पुलकित सम्राट, मनजोत सिंह, अली फज़ल और प्रिया आनन्द ने भी अपना रोल बखूबी निभाए है।

म्यूज़िक एंड डायरेक्शन

मृगदीप सिंह लांबा को निर्देशन के क्षेत्र का लंबा चौड़ा अनुभव नहीं है लेकिन इसके बावजूद फिल्म में उन्होंने बेहतरीन काम किया है। लांबा ने फिल्म में कई पहेलियां इस बार भी अनसुलझी छोड़ दी है। शायद उनके दिमाग में अभी से फुकरे 3 बनाने का ख्याल आ रहा होगा। फिल्म की स्क्रिप्टिंग इस बार थोड़ी कमजोर नज़र आ रही है जिस पर थोड़ी और मेहनत की जा सकती थी। वैसे कॉमेडी फिल्म जब तक आपका मनोरंजन करें तब तक इन बारीकियों पर ध्यान नहीं जाता। फुकरे रिटर्न्स आपको सांस लेने का भी मौका नहीं देती ऐसे में आप गलती क्या निकालेंगे।

फिल्म के गाने इसकी कहानी के हिसाब से ठीक नज़र आते है। ‘इश्क दे फनियार’ और ‘तू मेरा भाई नहीं है’ जैसे गानें पहले ही दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुके है। फिल्म का टाइटल सोंग सिनेमाघरों में एक अलग ही माहौल पैदा कर देता है।

फिल्म देखें या नहीं

यह फिल्म पूरी तरह से पैसा वसूल फिल्म है। गोलमाल अगेन के बाद से एक भी बड़ी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। फिल्म में आपको चुचे के सपनें, भोली पंजाबन का खौफ और दिल्ली के फुकरों की मस्ती देखने को मिलेगी। अगर अपने दोस्तों की टोली के साथ कुछ मजेदार देखना चाहते है तो यह फिल्म देखने जरुर जाएं। अगर आपको पहली फिल्म पसंद आई थी तो आप इसे मिस नहीं कर सकते। हमारी तरफ से फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार।

बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन

फिल्म का बजट 30 करोड़ के लगभग बताया जा रहा है। इस फिल्म को लेकर फैंस काफी समय से उत्सुक है, ऐसे में फिल्म से अच्छी ओपनिंग की उम्मीद लगाई जा रही है। ट्रेड पंडितों के अनुसार वीकेंड तक फिल्म 15 करोड़ की कमाई कर सकती है। क्रिटिक्स की ओर से फिल्म को अच्छे रिव्यूज़ मिले है जिससे यकीनन इसे फायदा होगा। इस फिल्म की टक्कर में कोई और बड़ी फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ नहीं हो रही है, जिस कारण अगले दो हफ्तों तक इस फिल्म की बादशाहत बरकरार रहने की उम्मीद है।

क्या आप फुकरे रिटर्न्स देखने के लिए उत्साहित हैं? अगर हाँ तो जल्दी अपना टिकेट बुक करा लें। हम वादा करते हैं कि आप पूरी तरह से खुश होकर लौटेंगे।