Karan Kapadia and Akshay Kumar

हाल ही में खबर आई थी कि सलमान खान अपने साले आयुष शर्मा को अपने प्रॉडक्शन हाउस से बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे। इस खबर के बाद अब अक्षय कुमार ने भी अपने साले को बॉलीवुड में लाने का मन बना लिया है। बॉलीवुड में पिछले कुछ समय में भाई-भतीजावाद को लेकर काफी बहस हुई है। ऐसे में सलमान और अक्षय द्वारा अपने सालों को लॉन्च किये जाने की खबर से कुछ लोगों को झटका लग सकता है। अक्षय कुमार के साले करन कपाड़िया जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले है। 24 वर्षीय करन, अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना के कजिन भाई है।

karan kapadia

फिल्म अज़हर के डायरेक्टर टोनी डिसूज़ा की फिल्म से करन बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे। फिलहाल टोनी अपनी फिल्म कैप्टन नवाब की शूटिंग में व्यस्त है। करन को लेकर फिल्म बनाने की पुष्टि खुद टोनी डिसूज़ा ने की है। करन जब 16 साल के थे तब उन्होंने रईस के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया को असिस्ट किया था। एक इंटरव्यू के दौरान करन ने बताया था कि जब वह 14 वर्ष के थे तब उन्होंने घरवालों को फिल्मों में काम करने की अपनी इच्छा के बारे में बताया था। करन की बात सुनकर सभी घर के लोग हैरान हो गए थे।

बचबन से करन कुछ अलग करना चाहते थे, लेकिन अब वह फिल्मी दुनिया में ही अपना करियर बनाएंगे। करन ने मुंबई के एक स्टूडियो में एक्टिंग के तौर-तरीके सीखे है। इंटरव्यू में करन ने आगे कहा, “मैंने एक्टिंग के लिए कई ऑडिशंस दिए है। लेकिन कुछ लोगों ने मुझे यह कहकर निकाल दिया कि मेरे अंदर एक्टर बनने की काबिलियत ही नहीं है। वहीं कुछ लोगों ने मेरी एक्टिंग की तारीफ की। मेरे परिवार में सभी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते है। लेकिन किसी ने कभी किसी डायरेक्टर से मुझे कास्ट करने के लिए नहीं कहा।”

Karan Kapadia and Twinkle Khanna

करन अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहते है। कुछ साल पहले करन काफी मोटे हुआ करते थे। उन्होंने अपनी बॉडी पर काफी ध्यान दिया है और अब करन काफी फिट नज़र आते है। करन की मम्मी सिंपल कबाड़िया भी एक अभिनेत्री थी, जिन्होंने राजेश खन्ना के साथ फिल्म अनुरोध से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर वह ज्यादा सफल नहीं हो पाई, जिसके बाद उन्होंने फैशन डिज़ाइनिंग का काम शुरु किया था। फिल्म रुदाली में कॉस्ट्यूम डिज़ाइन करने के लिए सिंपल को फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला था। 2009 में कैंसर के कारण सिंपल की मौत हो गई थी, जिसके बाद से करन अपनी मौसी डिंपल कपाड़िया के साथ रह रहे हैं।

अब ख़बरें आ रही हैं कि अपने साले के डेब्यू को सफल बनाने के लिए अक्षय के पूरी तैयारी कर ली है। ख़बरों की माने को अक्षय करन की डेब्यू फिल्म में स्पेशल रोल करते नज़र आयेंगे। अब करन बॉलीवुड में कितना नाम कमाएँगे, ये तो वक़्त ही बताएगा।